मुजफ्फरपुर के निलंबित SSP विवेक कुमार के घर छापेमारी जारी, लॉकर से 1 करोड़ 40 लाख रुपये बरामद

मुजफ्फरपुर: बिहार में पिछले चार दिनों से मुज़फ़्फ़रपुर के एसएसपी विवेक कुमार के घर और अन्य सम्बंधियों के घर पर छापेमारी जारी है. विवेक कुमार के चार लॉकर से करीब एक करोड़ चालीस लाख नगद गुरुवार को बरामद हुए. बता दें कि एसएसपी विवेक कुमार को निलंबित कर दिया गया है.

फ़िलहाल मुज़फ़्फ़रपुर के अलावा उतर प्रदेश के सहारनपुर और मुज़फ़्फ़रनगर में भी छापेमारी जारी है. सूत्रों के अनुसार विवेक के ससुराल वालों के चार लॉकर से एक करोड़ 42 लाख रुपये लाख नगद मिले और ये पूरी राशि 2000 के नये करेन्सी में थी. इस तरह से अब तक कुल विवेक कुमार के घर और उनके सम्बंधियों के पास से एक करोड़ 60 लाख केवल नगद बरामद हुआ है.

जांच में लगे अधिकारियों का कहना है कि कुछ और बैंक लॉकर खुलने बाक़ी हैं. अभी तक विवेक कुमार की आय से क़रीब चार करोड़ अधिक चल और अचल संपत्ति का पता चल चुका है. हालांकि, कुछ लोग अभी फरार चल रहे है. उनके साथ पूछताछ करने के बाद निगरानी की टीम को भरोसा है कि कुछ और संपत्ति का पता चल सकता है.

बहरहाल, विवेक कुमार के निलम्बन के बाद अब उनके केंद्रीय प्रतिनियुक्ति का मामला खटाई में पड़ गया है. वह एक केंद्रीय राज्य मंत्री के निजी सचिव बनने वाले थे. अभी तक ये सबसे लम्बी छापेमारी है. बरामदगी के साथ जांच टीम विवेक कुमार के साथ पूछताछ भी जारी रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *