यशवंत सिन्हा ने बुलाई गैर-बीजेपी दलों की बैठक, असंतुष्ट भाजपा नेता होंगे शामिल

पटना.भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने गैर बीजेपी दलों की एक बैठक बुलाई है। बैठक बिहार की राजधानी पटना में 21 अप्रैल को होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी गैर भाजपा राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है। इस बैठक में शत्रुध्न सिन्हा भी शामिल हो सकते हैं।

जेडीयू और बीजेपी के असंतुष्ट नेताओं को आमंत्रण

– जानकारी के मुताबिक बैठक में कांग्रेस, आरजेडी, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी समेत दूसरी गैर भाजपा पार्टियां शामिल होंगी। बैठक में जेडीयू और बीजेपी के असंतुष्ट नेताओं को भी बुलाया गया है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

मोदी सरकार पर हमला करते रहे हैं यशवंत
– यशवंत सिन्हा पिछले कुछ महीनों से मोदी सरकार पर तीखे हमले करते रहे हैं और कई मुद्दों पर सरकार को घेरा भी है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटलीपर हमला बोलते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा था कि भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था के सरकार के दावे के बावजूद देश के आर्थिक हालात चिंताजनक है।

– यशवंत सिन्‍हा ने भाजपा सांसदों से अपील करते हुए कहा था कि राष्‍ट्रीय हितों के लिए आपको अपनी आवाज उठानी चाहिए। अगर अब खामोश रहे तो आने वाली पीढ़ियां आपको माफ नहीं करेंगी।

– महिलाओं की सुरक्षा को लेकर यशवंत सिन्हा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा करने के लिए सक्षम नहीं है। रेप के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की बजाय हम उनसे क्षमा मांगते हुए दिखते हैं। कई मामलों में हमारे अपने लोग ऐसे काम में शामिल हैं।

पहले भी ममता बनर्जी के साथ कर चुके हैं बैठक
– गौरतलब है कि यशवंत सिन्हा पिछले कुछ माह से विपक्ष के नेताओं को एकजुट करने की कोशिश में जुटे हैं। 28 मार्च को यशवंत की मुलाकात शत्रुघ्न सिन्हा, अरुण शौरी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हुई थी।

– 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यशवंत सिन्हा की इन कोशिशों को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और शत्रुघ्न सिन्हा नरेंद्र मोदी सरकार की कई मौकों पर आलोचना कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *